प्रधानाचार्या का संदेश

प्रधानाचार्या का संदेश

छात्राओं की रचनात्मक प्रतिभा को प्रदर्शित करने और उसमें निखार लाने का सबसे प्रभावशाली माध्यम है विद्यालय। यूँ तो छात्राओं में रचनात्मक प्रतिभा बहुत अधिक होती है परन्तु आवश्यकता इस बात की है कि उन्हें उचित मार्गदर्शन मिले। तमाम तरह की शैतानी करने वाले बच्चों को यदिरचनात्मकता की दिशा में मोड़ दिया जाये तो वे बड़ी आसानी से अपनी मंजिल की ओर अग्रसर हो जाते हैं। बच्चों को अपनी मौलिक अभिव्यक्ति के लिए पूरी स्वतंत्रता होनी चाहिए तभी वे अपने मन की बात लिखना सीख सकेंगे। बच्चों की रचनाओं में अपरिपक्वता तो रहती ही है परन्तु यह अपरिपक्वता ही उनकी मौलिकता का परिचायक है। मिहिर भोज इंटर कॉलेज की यह अपनी विशेषता है छात्रों को मौलिक रचनाएँ लिखने हेतु प्रेरित किया जाता है। 

मैं मिहिर भोज इंटर कॉलेज से जुड़े सभी अभिभावकों, छात्राओं, शिक्षक-शिक्षिकाओं, विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों के प्रति विनम्र आभार व्यक्त करती हूँ।

विद्यालय के इस प्रयास से छात्राओं में निहित रचनात्मक प्रतिभा उभर कर सामने आ सकेगी तथा इन्हीं छात्राओं में से भविष्य में कुछ अच्छे पत्रकार, लेखक व कवि के रूप में राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना सकेंगे यह मेरा सहजविश्वास है।

श्रीमती सुमन भाटी